Saturday, April 27th, 2024

40 फीसदी महिला प्रोफेसर ने पहनी साडी और दो पुरूष प्रोफेसर लगा सके टाई

भोपाल
नूतन कालेज की प्राचार्य प्रतिभा सिंह द्वारा डेÑस कोड लागू करने के आदेश का असर ज्यादा प्रोफेसरों पर नहीं हुआ है। गिनती के प्रोफेसर ही डेÑस कोड में कालेज पहुंचे। उन्होंने कक्षाओं से ज्यादा प्राचार्य कक्ष में अपना ज्यादा समय बताया है। यहां तक उन्होंने सवूत के तौर पर अपने फोटो तक निकलवा लिए हैं।

ज्ञातहो कि प्राचार्य सिंह ने गत दिवस महिला प्रोफेसर सिर्फ साडी और पुरुष प्रोफेसर सिर्फ टाई सूट में आने का आदेश जारी किया था। हालाकि गर्मी का मौसम होने के कारण उन्होंने पुरूष प्रोफेसरों को सूट की अनिवार्यता पर विराम लगा दिया था, लेकिन उन्होंने टाई में कोई राहत नहीं दी थी। कालेज में करीब सवा सौ प्रोफेसरों का स्टाफ है। इसमें महिला प्रोफेसरों में करीब चालीस फीसदी प्रोफेसर साडियां पहनकर कालेज पहुंची और फोटो सेशन करा लिया। जबकि शेष साठ फीसदी महिला प्रोफेसर सलवार सूट में ही कालेज में छात्राएं नजर आई हैं।

वहीं एक पुरूष प्रोफेसर सिर्फ टाई और एक प्रोफेसर टाई सूट लगाकर कालेज में नजर आए हैं। इसमें संतोष यादव कामर्स और पीके खरे दर्शन शास्त्र शामिल हैं। जबकि कुछ प्रोफेसर सूट पहनकर कालेज पहुुंच रहे थे। वे प्राचार्य सिंह द्वारा डेÑस कोड का आदेश जारी होने के बाद उन्होंने कोट पहनकर कालेज आना बंद कर दिय है। वहीं एक दो प्रोफेसर कुर्ता पजामा में ही कालेज पहुंच रहे हैं।

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

8 + 4 =

पाठको की राय